1700 करोड़ की ठगी: पियूष जायसवाल पर केस दर्ज, दुबई के महादेव ऐप से भी जुड़े तार!
1700 करोड़ की ठगी: पियूष जायसवाल पर केस दर्ज, दुबई के महादेव ऐप से भी जुड़े तार!

छत्तीसगढ़ में 1700 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने आखिरकार एक बड़ा कदम उठाया है! पियूष जायसवाल नाम के शख्स पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। इस मामले में जांजगीर-चांपा, सक्ती और सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिलों के लोग पीड़ित हैं। पुलिस ने उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई की है।

अब सवाल उठता है, पियूष जायसवाल कौन है? इस मामले की जड़ कहां तक जाती है?

पीड़ितों की गुहार, गृह मंत्री ने सुनी

पीड़ितों ने काफी समय से गृह मंत्री विजय शर्मा से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई थी। उन्होंने बताया था कि पियूष जायसवाल शेयर और प्रॉपर्टी ट्रेडिंग में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर लोगों को चूना लगाता रहा है। यह भी बताया गया था कि उसे क्षेत्रीय विधायकों समेत बड़े कारोबारियों का संरक्षण प्राप्त है। इतना ही नहीं, दुबई में महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटर्स से भी पियूष जायसवाल का लिंक होने की खबर है।

इसे भी पढ़ें  गरियाबंद: पक्की सड़क से खुशहाल हुए कमार जनजाति के लोग

आपको बता दें कि ‘जनता से रिश्ता’ ने पिछले महीने ही पियूष जायसवाल के धोखाधड़ी के मामले को उजागर किया था।

एफआईआर दर्ज, उम्मीद जगी

अब पुलिस ने पियूष जायसवाल के खिलाफ धारा 420, 406, 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इस कार्रवाई के बाद पीड़ितों में उम्मीद जगी है कि अब उनके साथ हुई ठगी का पता लगाया जाएगा।

लेकिन यह तो शुरुआत है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पियूष जायसवाल के अलावा राजनेताओं और एजेंटों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि कई राजनेताओं और एजेंटों ने इस ठगी के जाल को फैलाने में पियूष जायसवाल का साथ दिया है।

क्या खुलेंगे राज?

पुलिस का कहना है कि पियूष जायसवाल और उसके सहयोगियों ने सैकड़ों लोगों को रुपए डबल करने का लालच देकर धोखाधड़ी की है। करीब 1700 करोड़ रुपए अवैध ट्रेडिंग के जरिए झांसे में लेकर अवैध तरीके से लूटा है।

इसे भी पढ़ें  मुंगेली: 7 लाख की ठगी कांड का खुलासा! अंतर्राष्ट्रीय साइबर ठग गिरफ्तार, दुबई से चलता था ऑपरेशन!

पीड़ित अब आएंगे सामने

अब जब पियूष जायसवाल के खिलाफ केस दर्ज हो गया है तो पीड़ितों को ताकत मिलेगी और वे खुलकर अपनी ठगी की शिकायत करेंगे। उन्हें अन्याय के खिलाफ बोलने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, कुछ लोग इस मामले को कोर्ट में ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। वे कोर्ट में रसूखदार राजनेता के खिलाफ भी जांच कर कार्रवाई की मांग कर सकते हैं।

आगे क्या होगा?

यह मामला छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ा तूफ़ान ला सकता है। देखना होगा पुलिस इस मामले की जांच कितनी गंभीरता से करती है और पियूष जायसवाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है।

इस मामले में पियूष जायसवाल के साथ-साथ राजनेताओं और एजेंटों के खिलाफ भी कई एफआईआर दर्ज होने की संभावना है।