भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की मुहिम: 30,000 रुपये की रिश्वत लेते एसडीओ रंगे हाथों पकड़ा गया
भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की मुहिम: 30,000 रुपये की रिश्वत लेते एसडीओ रंगे हाथों पकड़ा गया

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए प्रभारी एसडीओ को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह मामला ग्राम पंचायत मोहगांव के सरपंच जगन्नाथ वर्मा की शिकायत पर आधारित है, जिन्होंने एसीबी के रायपुर कार्यालय में रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।

सरपंच जगन्नाथ वर्मा ने बताया कि उनके पंचायत के लिए नरवा-गरवा-घुरवा-बाड़ी योजना के तहत गौठान में विभिन्न निर्माण कार्यों के भुगतान के लिए सौरम ताम्रकार, उप अभियंता, उप संभाग खैरागढ़ प्रभारी एसडीओ, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यालय में बिल प्रस्तुत किया गया था। इस बिल के भुगतान के लिए आरोपी ने 30,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

सरपंच ने रिश्वत देने के बजाय आरोपी को रंगे हाथों पकड़वाने का निर्णय लिया। एसीबी ने उनकी शिकायत की जांच की और आज एक ट्रेप का आयोजन किया। सरपंच को आरोपी के कार्यालय भेजा गया, जहां उन्होंने 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए एसडीओ सौरभ ताम्रकार को पकड़ लिया।

इसे भी पढ़ें  Shiv Temple Devbaloda

यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के खिलाफ ACB की निरंतर कोशिशों का एक हिस्सा है, जो सरकारी अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर करने के लिए की जा रही है। इस घटना ने सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एसीबी भ्रष्टाचार के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाए हुए है और किसी भी भ्रष्ट अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *