श्री विष्णु देव साई | Shri Vishnu Deo Sai
श्री विष्णु देव साई | Shri Vishnu Deo Sai

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देश की 77वीं स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी हमें कठिन संघर्ष, त्याग और बलिदान से मिली है। उन्होंने उन सभी अनाम योद्धाओं, शहीदों और वीर जवानों को नमन किया जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने आजादी के बाद जिस लोकतांत्रिक गणराज्य का सपना देखा था, उसे साकार करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज के सबसे कमजोर वर्ग के सशक्तिकरण, बुनियादी ढांचे की मजबूती, गांवों के आर्थिक सुदृढ़ीकरण, हर व्यक्ति तक मूलभूत सुविधाओं की पहुंच, और विकास के साथ पुरातन सभ्यता-संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विभिन्न योजनाओं और नीतियों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों को सशक्त बनाने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। इनमें कृषक उन्नति योजना, महतारी वंदन योजना, धान का बकाया बोनस का भुगतान, तेंदूपत्ता पारिश्रमिक भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना, नई शिक्षा नीति 2020 का प्रभावी क्रियान्वयन, किसानों से 3100 रूपए में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी की व्यवस्था, और नियद नेल्लानार योजना जैसी योजनाएं शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें  मुख्यमंत्री साय ने डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को किया नमन

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जनहितकारी फैसलों से शासन-प्रशासन के प्रति लोगों में एक नया भरोसा जगा है, जिसे और मजबूत करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *