रायपुर में देश के सबसे बड़े इस्कॉन मंदिर का भव्य उद्घाटन, सांसद बृजमोहन अग्रवाल रहे मुख्य अतिथि
रायपुर में देश के सबसे बड़े इस्कॉन मंदिर का भव्य उद्घाटन, सांसद बृजमोहन अग्रवाल रहे मुख्य अतिथि

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देश के सबसे बड़े और भव्य श्री श्री राधा रास बिहारी जी इस्कॉन मंदिर का भव्य उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ। इस ऐतिहासिक अवसर पर रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और पूज्य पाद सिद्धार्थ स्वामी जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर निर्माण का शुभ संकेत:

अपने संबोधन में सांसद अग्रवाल ने कहा कि पूज्य पाद सिद्धार्थ स्वामी जी महाराज के अथक प्रयासों से ही यह भव्य मंदिर निर्माण संभव हो पाया है। उन्होंने यह भी कहा कि जैसे अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण से पहले सेंट्रल इंडिया का सबसे बड़ा राम मंदिर रायपुर में बना था, वैसे ही मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनने से पहले छत्तीसगढ़ में भगवान रास बिहारी जी का यह भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही मथुरा में भी भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर बनेगा। यह छत्तीसगढ़ वासियों के लिए सौभाग्य की बात है।

इसे भी पढ़ें  नारायणपुर में 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

इस्कॉन द्वारा मानव सेवा का कार्य प्रशंसनीय:

सांसद अग्रवाल ने इस्कॉन द्वारा किए जा रहे मानव सेवा के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस्कॉन केवल मंदिर ही नहीं बनता, बल्कि इसके माध्यम से मानव सेवा का कार्य भी करता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस्कॉन इस मंदिर के माध्यम से आदिवासी समाज की स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी मदद करेगा।

यह मंदिर छत्तीसगढ़ की धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध करेगा और पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *