खैरागढ़-छुईखदान-गंडई: विकास कार्यों की समीक्षा, लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने का दिया आह्वान
खैरागढ़-छुईखदान-गंडई: विकास कार्यों की समीक्षा, लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने का दिया आह्वान

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के प्रभारी मंत्री लखनलाल देवांगन ने आज जिला कलेक्टोरेट खैरागढ़ में अधिकारियों की बैठक लेकर विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक में मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन हो और उसका बेहतर लाभ आम नागरिकों तक प्राथमिकता के साथ पहुँचे। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करते हुए जनहित के कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

समीक्षा बैठक में प्रमुख मुद्दे

  • स्वास्थ्य विभाग: जिला अस्पताल के निर्माण के लिए जल्द से जल्द जगह चिन्हित करने का निर्देश दिया गया। जिले में ब्लड बैंक प्रारंभ करने के लिए भी तेजी से काम करने को कहा गया। मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिए तत्परता से काम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
  • जल जीवन मिशन योजना: योजना को सिर्फ़ पूर्ण करने के बजाय घर-घर तक पानी मिले, इसकी भी निगरानी करने के निर्देश दिए गए।
  • अन्य योजनाएं: प्रधानमंत्री आवास योजना, महतारी वंदन योजना, पीएम उज्जवला योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, स्वच्छ भारत मिशन आदि महत्वाकांक्षी योजनाओं सहित शिक्षा, श्रम, रोजगार, वन आदि विभागीय योजनाओं एवं गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा हुई और लक्ष्य के अनुरूप आवश्यक प्रगति लाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
इसे भी पढ़ें  रायगढ़ पुलिस का शानदार प्रयास: बच्चों को सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया!

मंत्री का संदेश

मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सोच है की हर योजना का लाभ अधिक से अधिक आमजनों तक पहुंचे, इस दिशा में सभी विभाग समन्वय बनाकर काम करें। उन्होंने कहा कि यह नया जिला है, संसाधन की कमी अभी है, लेकिन आने वाले समय में विष्णु देव सरकार में क्षेत्र को किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

प्रशासन का आश्वासन

जिला कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने प्रभारी मंत्री श्री देवांगन को आश्वस्त करते हुए कहा कि शासन के मंशानुरूप शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बेहतर कार्ययोजना बनाकर लगातार प्रयास किया जा रहा है।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *