बुजुर्गों का सम्मान ही हमारी संस्कृति का परिचायक: श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन
बुजुर्गों का सम्मान ही हमारी संस्कृति का परिचायक: श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन

रायपुर में वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने बालको नगर स्थित अनुभव भवन में वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के 18वें स्थापना दिवस समारोह में कहा कि जिस समाज में बुजुर्गों का मान-सम्मान होता है, वही समाज तरक्की करता है।

श्री देवांगन ने कहा कि बुजुर्गों का सम्मान ही हमारी संस्कृति का परिचायक है। उन्होंने कहा कि आज बच्चे अपने माता-पिता के अलावा दादा-दादी और नाना-नानी से संस्कार सीखते हैं।

श्री देवांगन ने समिति के अनुभव भवन में नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया और समिति की मांग पर भवन के ऊपरी तल पर अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए विधायक निधि से देने की घोषणा की। उन्होंने 4 एयर कंडीशनर और 2 टीवी देने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि संयुक्त परिवार में बुजुर्गों की हमेशा आवश्यकता महसूस होती है। उन्होंने कहा कि वृद्धजनों की जिम्मेदारी है कि वे अपने अनुभव का लाभ आने वाली पीढ़ी को दें। उन्होंने कहा कि युवाओं की ऊर्जा और वरिष्ठजनों के अनुभव से ही समाज और देश समृद्ध होगा।

इसे भी पढ़ें  अभनपुर में आकाशीय बिजली ने ली दो जानें, तीजा की खुशियां मातम में बदली

श्री देवांगन ने कहा कि समिति के माध्यम से सेवानिवृत्त लोगों का एक-दूसरे से जुड़ा रहना, सुख-दुख में साथ देना बहुत खुशी की बात है।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *