छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना ने योगेश साहू को दी जीवनदान!
छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना ने योगेश साहू को दी जीवनदान!

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके नेतृत्व में राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार सुधार हो रहा है, और मरीजों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गंभीर बीमारियों से जूझ रहे और इलाज कराने में असमर्थ लोगों को 25 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश साहू को इस योजना के तहत एम्स में नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। एक साल पहले एक निजी चिकित्सालय में जांच के दौरान पता चला कि योगेश को किडनी की समस्या है। तब से वो राजनांदगांव में डायलिसिस करा रहे थे।

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत योगेश को एम्स में बेहतर इलाज मिला और उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। इस इलाज के लिए पूरी राशि का वहन योजना द्वारा किया गया। योगेश अब स्वस्थ हैं और प्रत्येक सप्ताह जांच करा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें  रायपुर जिला न्यायालय में 13 नए सरकारी वकीलों की नियुक्ति, 13 की सेवाएं समाप्त

योगेश ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना उनके लिए जीवनदान साबित हुई है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने दुर्लभ बीमारियों के इलाज में होने वाले खर्च से नागरिकों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना को संचालित किया है। इस योजना के तहत राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 25 लाख रुपए तक की इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है।

छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है जो इतनी बड़ी राशि अपने नागरिकों के इलाज के लिए प्रदान करता है, जिससे राज्य के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *