रायपुर: अदाणी फाउंडेशन ने 'एक पेड़ माँ के नाम' थीम पर विशाल पौधारोपण किया!
रायपुर: अदाणी फाउंडेशन ने 'एक पेड़ माँ के नाम' थीम पर विशाल पौधारोपण किया!

रायपुर: अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में पर्यावरण सुरक्षा और हरित पर्यावरण के उद्देश्य से अदाणी फाउंडेशन द्वारा एक सामुदायिक वनीकरण अभियान शुरू किया गया है।

इस अभियान के तहत प्रदेश में चल रहे “एक पेड़ माँ के नाम” थीम पर विशाल पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया गया। ग्राम मोहरेंगा के गौठान में पांच हजार पौधे लगाने के लक्ष्य के प्रथम चरण में 2500 पौधे रोपे गए।

इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत मोहरेंगा के सरपंच सरजू राम साहू, उपसरपंच लक्ष्मण त्रिपाठी, लेखु सेन, पूर्व सरपंच चिचोली राजकुमार ठाकुर और पंचगण सहित अदाणी पॉवर लिमिटेड के स्टेशन हेड श्रीकांत वैद्य शामिल हुए।

अदाणी पॉवर लिमिटेड के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी पौधा रोपने में शामिल हुए और अपने लगाए हुए पौधों की रक्षा करने की शपथ ली। कार्यक्रम के सफल आयोजन में अदाणी फाउंडेशन, रायखेड़ा की समस्त टीम का योगदान रहा।

अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायपुर अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वाहन अदाणी फाउंडेशन के माध्यम से करता है। फाउंडेशन प्लांट के आसपास के ग्रामों में विभिन्न कार्य जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, पर्यावरण सुधार, समुदाय विकास, और ग्रामीण खेल विकास के कार्य कर रहा है।

इसे भी पढ़ें  छत्तीसगढ़: जल जीवन मिशन के बाद सड़कों की मरम्मत जरूरी, ग्राम सभाओं में होगा चर्चा

यह अभियान पर्यावरण संरक्षण के प्रति अदाणी पॉवर लिमिटेड की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। “एक पेड़ माँ के नाम” थीम से पौधारोपण का महत्व और माँ के प्रति सम्मान को बढ़ावा मिलेगा।

 

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *