बस्तर पुलिस की बड़ी कामयाबी: शेयर बाजार में 6 करोड़ की ठगी करने वाले 4 ठग गिरफ्तार!
बस्तर पुलिस की बड़ी कामयाबी: शेयर बाजार में 6 करोड़ की ठगी करने वाले 4 ठग गिरफ्तार!

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शेयर बाजार में पैसे लगवाकर करीब 6 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले 4 लोगों को गुजरात से गिरफ्तार किया है।

ठगी का मामला: बताया जा रहा है कि ठगों ने बस्तर, दुर्ग और भिलाई के कुछ लोगों से करीब 2 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी की है। जगदलपुर के एक शख्स से 26 लाख 30 हजार रुपए ठगी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू की थी।

ठा गों का जाल: पुलिस की जांच में सामने आया कि ठगों का सारा कारोबार दुबई से चल रहा था। ठगों ने सोशल मीडिया पर स्टॉक मार्केट से संबंधित एक विज्ञापन दिया था और TPGAMC STOCK BUSINESS SCHOOLD-109 नाम के वॉट्सऐप ग्रुप में लोगों को जोड़ रहे थे।

लोगों को फंसाने का तरीका: ग्रुप में जुड़ने के बाद, ठग लोगों से शेयर बाजार में पैसे लगाने के लिए कहते थे और उनसे वादा करते थे कि उन्हें बहुत ज्यादा मुनाफा होगा। वह यह भी कहते थे कि लोग अपने पैसे कभी भी निकाल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  रायपुर: पाव डोज कैफे में बाल श्रम का मामला, संचालक के खिलाफ कार्रवाई

ठगी का तरीका: ठगों ने पीड़ित से TPG MF नाम की एक ऐप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा और उसका अकाउंट बनाया। फिर उन्होंने पीड़ित को शेयर बाजार में निवेश करने के लिए कहा। अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से पीड़ित से कुल 26 लाख 30 हजार रुपए का निवेश कराया और उसे ठग लिया।

पुलिस की कार्रवाई: पीड़ित ने जब ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुँचा। बोधघाट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने बैंक खाता, कंपनी का डाटा, मोबाइल नंबर और सोशल मीडिया अकाउंट को ट्रैक किया।

आरोपियों की गिरफ्तारी: पुलिस को पता चला कि ठग गुजरात के किसी ठिकाने पर मौजूद हैं। इसके बाद पुलिस की एक टीम को गुजरात भेजा गया और सूरत, जामनगर से यज्ञेश प्रवीण भाई (25), महेंद्र भीखू भाई (29), घनश्याम भाई भगवान भाई नरोला (33) और अजरिया अभिषेक जयंती भाई (26) को गिरफ्तार किया गया।

ठगी का पर्दाफाश: पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई और बस्तर में कुल 2 करोड़ 39 लाख 20 हजार 657 रुपए की ठगी की है। देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर उन्होंने कुल 6 करोड़ रुपए ठगे हैं। इनका मुख्य नेटवर्क दुबई से संचालित है।

इसे भी पढ़ें  दुर्ग: स्वामी आत्मानंद स्कूल में करंट फैला, 300 से ज़्यादा बच्चों की जान बाल-बाल बची!

आरोपियों को जेल: पुलिस ने गुजरात के अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। बस्तर SP शलभ सिन्हा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में और कई खुलासे हो सकते हैं।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *