मुंगेली में संक्रमित सियार का आतंक, 9 ग्रामीण घायल, वन विभाग अलर्ट!
मुंगेली में संक्रमित सियार का आतंक, 9 ग्रामीण घायल, वन विभाग अलर्ट!

लोरमी – मुंगेली वनमंडल के खुड़िया इलाके में संक्रमित सियार का आतंक है। अब तक 9 ग्रामीण इस सियार के हमले से घायल हो चुके हैं। घायलों का इलाज लोरमी के 50 बिस्तर अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

एक्सपर्ट डॉक्टर ने संक्रमित सियार को पकड़ने की कोशिश शुरू की

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्सपर्ट पशु चिकित्सक डॉ. चंदन खुड़िया पहुंचे हैं। उन्होंने क्षेत्र का मुआयना किया है और संक्रमित सियार को पकड़ने के लिए पिंजरे में मुर्गी का चारा डालकर रखा है।

वन विभाग ने लोगों से अपील की सावधानी बरतने की

वन विभाग की टीम मुनादी कराकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। एसडीओ प्रशांत दशहंस सूर्यवंशी ने बताया कि कोरियर इलाके में रेबीज संक्रमित सियार ने अब तक 9 लोगों पर हमला किया है।

सियार को पकड़ने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं

इसे भी पढ़ें  विश्व हाथी दिवस 2024: भारत की अग्रणी भूमिका और छत्तीसगढ़ का योगदान

खुड़िया के एसडीओ ने बताया कि जंगली सियार को पकड़ने के लिए एक्सपर्ट पशु चिकित्सक डॉक्टर चंदन की मदद से जंगल से लगे रिहायशी इलाके में पिंजरा रखा जा रहा है।

वन विभाग की टीम गांव पहुंची, ग्रामीणों को सलाह दी

खुड़िया के रेंजर क्रिस्टोफर कुजूर और एसडीओ प्रशांत दशहंस सूर्यवंशी सहित वन विभाग की टीम गांव पहुंची। एसडीओ ने ग्रामीणों से अपील की कि वे रात में घर से निकलने पर टॉर्च और हाथ में डंडा लेकर निकलें

घायलों का इलाज जारी, लगातार मॉनिटरिंग हो रही है

रेंजर क्रिस्टोफर कुजूर ने बताया कि घायलों को 50 बिस्तर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *