सूरजपुर: शेयर मार्केट में दोगुना पैसा कमाने का झांसा देकर 40 लाख की ठगी, तीन गिरफ्तार
सूरजपुर: शेयर मार्केट में दोगुना पैसा कमाने का झांसा देकर 40 लाख की ठगी, तीन गिरफ्तार

सूरजपुर में एक चौंकाने वाली घटना में, शेयर मार्केट में 72 दिनों में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर एक व्यवसायी और उसके दो बेटों ने एक शख्स से 40 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर सूरजपुर पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

घटना में, सूरजपुर निवासी इम्तियाज खान ने कन्हैयालाल अग्रवाल और उसके दो बेटों संजीत अग्रवाल और संदीप अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इम्तियाज ने बताया कि कन्हैयालाल और उसके बेटे उसके करीबी थे और उसे बार-बार शेयर ट्रेडिंग करने के लिए प्रेरित करते थे।

उनका दावा था कि वे 72 दिनों में निवेश को दोगुना कर सकते हैं। इस झांसे में फंसकर, इम्तियाज ने अपनी एफडी तोड़कर और अपने साले से पैसे उधार लेकर 12 मार्च 2024 को 40 लाख रुपये कन्हैयालाल और उसके बेटों को दे दिए।
कुछ समय बाद, कन्हैयालाल और उसके बेटों ने इम्तियाज को बताया कि उसकी रकम दोगुनी हो गई है। उन्होंने इम्तियाज की बेटी अलीशा खान के खाते में मई माह में 10.50 लाख रुपये वापस कर दिए।

इसे भी पढ़ें  महासमुंद: रेलवे फाटक बंद होने के बावजूद मोटरसाइकिल सवार ने की गेटकीपर से मारपीट, मामला दर्ज!

फिर उन्होंने इम्तियाज से कहा कि उनके पास 69 लाख 50 हजार रुपये बचे हैं, और अगर वह 29 लाख 50 हजार रुपये और दे देता है, तो कुल 1 करोड़ रुपये के निवेश पर 72 दिनों में 2 करोड़ रुपये वापस कर देंगे।

इम्तियाज को उनपर शक हुआ और उसने 69 लाख 50 हजार रुपये वापस मांगे। कन्हैयालाल और उसके बेटों ने कहा कि रकम अभी खाते में नहीं आई है और उन्होंने 40 लाख रुपये वापस करने का चेक दिया।

लेकिन जब इम्तियाज ने बैंक में चेक लगाया, तो वे अपर्याप्त बैलेंस होने के कारण बाउंस हो गए।

इम्तियाज ने कई बार अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन वे पैसे नहीं लौटाए।

संजीत अग्रवाल घर से फरार हो गया और उसके भाई संदीप अग्रवाल और कन्हैयालाल अग्रवाल ने पैसे लौटाने से इंकार कर दिया।

अंततः, इम्तियाज ने सूरजपुर थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।

सूरजपुर थाना प्रभारी विमलेश दुबे ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह मामला एक बार फिर से सावधान करता है कि शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले ठीक से जाँच-पड़ताल करना बहुत महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें  राखी का अनोखा संदेश: धमतरी की महिलाओं ने नक्सल क्षेत्र के जवानों को भेजी सुरक्षा की डोर

किसी भी ऐसे व्यक्ति या कंपनी पर विश्वास न करें जो आपको बहुत जल्दी और आसानी से पैसा दोगुना करने का वादा करे। अपनी मेहनत की कमाई का निवेश करने से पहले, यह सुनिश्चित करें कि आप उस कंपनी या व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी रखते हैं और उनके रिकॉर्ड को अच्छे से जांच लें।