रायपुर पुलिस ने चोरी के 6 वाहन किए बरामद, 3 नाबालिग गिरफ्तार
रायपुर पुलिस ने चोरी के 6 वाहन किए बरामद, 3 नाबालिग गिरफ्तार

रायपुर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए रायपुर पुलिस लगातार सक्रिय है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर चोरी के अपराधों पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत रायपुर पुलिस ने चोरी के 6 वाहनों को बरामद किया है और इस मामले में तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया है।

मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

यह मामला 27 अगस्त 2024 का है जब मुकेश कुमार सिंह, निवासी एलआईजी 02 टाटीबंध, ने थाना आमानाका में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल (क्रमांक CG-04-NP-5042) चोरी हो गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 314/24 धारा 303(2)BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

सीसीटीवी फुटेज से मिली चोरों की पहचान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम और नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक के मार्गदर्शन में थाना आमानाका की टीम ने सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण शुरू किया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीन नाबालिगों की पहचान की, जिन्होंने यह चोरी की थी। इन नाबालिगों को गिरफ्तार कर चोरी गई मोटरसाइकिल बरामद की गई।

इसे भी पढ़ें  महापरीक्षा अभियान में 2 लाख से अधिक शिक्षार्थी हुए शामिल

नाबालिगों ने कबूला कई जगहों से चोरी करना

पुलिस पूछताछ में तीनों नाबालिगों ने कई अन्य जगहों से भी मोटरसाइकिल चोरी करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने उनके कब्जे से कुल 6 चोरी के वाहन बरामद किए हैं।

बरामद वाहन:

  • थाना कबीर नगर:
    • अपराध क्रमाक 191/24 धारा 303(2)BNS मोटरसाइकिल स्पलेण्डर क्रमाक CG-04-PR-3469
    • अपराध क्रमाक 195/24 धारा 303(2)BNS मोटरसाइकिल KTM बाईक क्रमाक CG-04-NC-8041
  • थाना जामुल (जिला दुर्ग):
    • अपराध क्रमाक 308/24 धारा 303(2)BNS वाहन एक्टीवा क्रमाक CG-07-BZ- 7377
  • कबीर नगर क्षेत्र:
    • एक्टिवा क्रमाक CG-25-J-7840
    • स्पेलण्डर क्रमाक CG-04-KB-2500

पुलिस की सराहनीय कार्रवाई, सुरक्षा में बढ़ा विश्वास

रायपुर पुलिस की इस सफल कार्रवाई से चोरी के अपराधों में कमी आएगी और आम जनता में सुरक्षा का भाव बढ़ेगा। पुलिस ने इस मामले में थाना प्रभारी सुनील दास, ASI सुरेंद्र मिश्रा, ASI प्रणेश्वर वर्मा, प्रधान आर. संजय सिंह, आरक्षक दीपक कुमार पाण्डेय, आरक्षक स्नेहित लहरें और आरक्षक रणजीत सिंह की सराहना की है।