बेमेतरा: पुलिस ने पकड़े 4 मवेशी तस्कर, 27 पशुओं को कत्लखाना ले जा रहे थे
बेमेतरा: पुलिस ने पकड़े 4 मवेशी तस्कर, 27 पशुओं को कत्लखाना ले जा रहे थे

बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये सभी एक वाहन में 27 मवेशियों को भरकर कत्लखाना ले जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. इस मामले में एक आरोपी कवर्धा का है, जबकि बाकी तीन बेमेतरा के रहने वाले हैं. वाहन चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.

यह मामला बेमेतरा के परपोड़ी थाना क्षेत्र का है. परपोड़ी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम तिरियाभाठ के नकुल साहू के खलिहान में कुछ लोग मवेशियों को कत्लखाना ले जाने के लिए वाहन में भर रहे हैं.

ग्रामीणों की सूचना पर थाना परपोड़ी स्टाफ मौके पर पहुंचा. मौके पर पुलिस को कुछ लोग वाहन में मवेशी भरते नजर आए. पुलिस ने सभी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया. हालांकि वाहन चालक मौके से फरार हो गया. पुलिस ने कुल चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें  रायगढ़: सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए वर्चुअल समीक्षा बैठक, हिट एंड रन और आवारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं पर विशेष ध्यान

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए तस्करों में मनोज सतनामी (कबीरधाम), इंदु निषाद, मिथलेश बघेल और नकुल साहू (बेमेतरा) शामिल हैं. इन तस्करों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. फरार ड्राइवर की तलाश में भी पुलिस जुट गई है.

बेमेतरा जिला की पुलिस द्वारा लगातार मवेशी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. चेक पोस्ट नाकों के माध्यम से पुलिस द्वारा निगरानी की जाती है.

“परपोड़ी थाना में मवेशी तस्करी करते 4 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.”

रामकृष्ण साहू, एसपी, बेमेतरा

यह घटना एक बार फिर से मवेशी तस्करी के बढ़ते प्रचलन को उजागर करती है. इस मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई सराहनीय है. पुलिस की सक्रियता से मवेशी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहनी चाहिए ताकि पशु क्रूरता और अवैध व्यापार को रोका जा सके.