बिलासपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प: तीन छात्रों को थाने ले जाने के बाद हंगामा
बिलासपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प: तीन छात्रों को थाने ले जाने के बाद हंगामा

बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की सदस्यता अभियान का विरोध करने पहुंचे छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई।

मामला शुक्रवार का है जब NSUI समर्थित छात्र AVBP के सदस्यता अभियान का विरोध करने कुलपति से मिलने पहुंचे। लेकिन, कुलपति ने छात्रों से मिलने के बजाय पुलिस बुला ली। पुलिस की मौजूदगी में ही छात्र कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने छात्रों को रोककर गेट बंद कर दिया और कुलपति केबिन के बाहर नारेबाजी कर रहे छात्रों को पकड़ कर बाहर निकालने लगे।

इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। छात्रों ने पुलिस पर धक्का-मुक्की करने और मारपीट करने का आरोप लगाया, जबकि पुलिस ने छात्रों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। विवाद के बाद पुलिस ने तीन छात्रों को पकड़ कर कोनी थाने ले गई।

तीन छात्रों को थाने ले जाने की खबर सुनकर छात्रों की भीड़ कोनी थाने पहुंच गई। छात्रों ने पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी की। इस घटना की जानकारी मिलते ही NSUI के नेता और कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे और पुलिस पर हंगामा किया।

इसे भी पढ़ें  रायपुर पुलिस का नशे के खिलाफ सख्त रुख: धूम कैफे के संचालक गिरफ्तार, 8000 रुपये की शराब बरामद

छात्रों के विरोध और हंगामे के बाद पुलिस ने दबाव में आकर तीनों छात्रों को छोड़ दिया।

यह घटना एक बार फिर यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति के गर्माने और छात्रों के गुस्से का प्रतीक है। यह भी बताती है कि छात्रों की समस्याओं को सुलझाने के लिए संवाद और शांतिपूर्ण तरीके अपनाने की कितनी जरूरत है।