बालोद में रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक: जरूरतमंदों की सेवा में आगे बढ़ने का संकल्प
बालोद में रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक: जरूरतमंदों की सेवा में आगे बढ़ने का संकल्प

बालोद जिले में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी की वार्षिक बैठक में सेवा भाव और मानवता की भावना का संदेश गूंज उठा। कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, जो सोसायटी के अध्यक्ष भी हैं, ने सभी सदस्यों को जरूरतमंदों तक चिकित्सा सहायता पहुँचाने और उनकी मदद करने का आह्वान किया।

चंद्रवाल ने कहा, “हमारे सभी सदस्यों का दायित्व है कि वे सेवा भाव से काम करते हुए जरूरतमंदों तक समय पर मदद पहुँचाएँ। हमें मानवता का प्रसार करना है, और इस काम में हर सदस्य का योगदान अहम है।” उन्होंने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जिले में विभिन्न गतिविधियों के आयोजन की सराहना की और सभी सदस्यों से ऐसे कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

बैठक में सोसायटी के सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें सदस्यता अभियान, आय-व्यय, फंड राईजिंग, यूथ रेडक्रॉस का गठन, जिला प्रबंधन समिति का गठन, सभी स्कूलों में जूनियर रेडक्रॉस का संचालन, और पॉलिटेक्निक कॉलेज और आईटीआई में रेडक्रॉस के गठन जैसे महत्वपूर्ण विषय शामिल थे। बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव भी सामने आए।

इसे भी पढ़ें  एकलव्य आदर्श विद्यालय में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा 15 जुलाई को

बैठक में डाॅ. प्रदीप जैन (उपाध्यक्ष), डाॅ. एम के सूर्यवंशी (सचिव एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी), पीसी मरकले (जिला संगठक एवं जिला शिक्षा अधिकारी), डाॅ. श्रीमाली (सिविल सर्जन), चंद्रशेखर पवार (जिला समन्वयक) सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

इस बैठक से यह स्पष्ट हो गया है कि रेडक्रॉस सोसायटी बालोद जिले में लोगों की सेवा करने के लिए पूरी तरह से तत्पर है। सोसायटी का लक्ष्य है कि जरूरतमंदों तक मदद पहुँचाई जाए और मानवता का प्रसार किया जाए।

रेडक्रॉस सोसायटी एक स्वयंसेवी संगठन है जो दुनिया भर में आपदाओं, आपात स्थितियों और अन्य संकटों में लोगों की मदद करती है। सोसायटी का मुख्य उद्देश्य लोगों को जीवन रक्षक सेवाएँ प्रदान करना, मानवीय गरिमा को बढ़ावा देना और शांति स्थापित करना है।