गरियाबंद ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास: क्या ये बड़े गिरोह का काम है?
गरियाबंद ग्रामीण बैंक में चोरी का प्रयास: क्या ये बड़े गिरोह का काम है?

गरियाबंद जिले के पाण्डुका थाना क्षेत्र में एक दिलचस्प घटना सामने आई है. ग्रामीण बैंक को चोरों ने निशाना बनाया, लेकिन अपनी योजना में सफल नहीं हो सके. चोरों ने बैंक का ताला तोड़कर, कटर की मदद से तिजोरी तोड़ने की कोशिश की. इस दौरान गैस कटर का इस्तेमाल करके लॉकर को भी काटने की कोशिश की गई. पुलिस ने बताया कि चोर चोरी में असफल रहे.

यह घटना सुबह करीब 5 बजे हुई जब बैंक का अलार्म बजा. बैंक मैनेजर ने पांडुका पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि शटर के दोनों ताले टूटे हुए हैं. बैंक के अंदर जांच करने पर पता चला कि चोरों ने कई ताले तोड़ने की कोशिश की थी.

पुलिस के अनुसार, चोरों ने गैस कटर की मदद से लॉकर काटने की कोशिश की थी. हालांकि, अलार्म बजने के कारण वो भाग गए. इसके अलावा, चोर बैंक का DVR भी अपने साथ ले गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें  रायगढ़: पुलिस का अनोखा अभियान, चालानी कार्रवाई के बाद मिल रहा है निशुल्क हेलमेट!

क्या ये बड़े गिरोह का काम है?

इस घटना ने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया है. लेकिन, मौके पर गैस कटर लेकर आना और फिर चोरी को अंजाम देना इतना आसान नहीं है. ऐसा लग रहा है कि यह काम किसी पेशेवर अपराधी का है. यह घटना किसी बड़े गिरोह की ओर भी इशारा कर सकती है.

दिलचस्प बात यह है कि इस घटना से पहले, केनरा बैंक के एटीएम में छेड़छाड़ की कोशिश की गई थी. इस एटीएम और ग्रामीण बैंक की दूरी 24 किलोमीटर है. ऐसे में दोनों घटनाओं में एक ही गिरोह के शामिल होने की आशंका है.

पुलिस का कहना

इस मामले में एसडीओपी निशा सिन्हा ने कहा, ”ग्रामीण बैंक का ताला तोड़कर चोरी की कोशिश की गई है. चोर ने लॉकर को गैस कटर से काटने की कोशिश की है. इस घटना में एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. आसपास के सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं. जो भी इस घटना में शामिल हैं उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.”

इसे भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, टूटेजा, ढेबर पर कानूनी कार्रवाई जारी रहेगी

पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.