रायपुर पुलिस का 'निजात अभियान': वीकेंड पार्टियों पर छापा, शराब बरामद
रायपुर पुलिस का 'निजात अभियान': वीकेंड पार्टियों पर छापा, शराब बरामद

रायपुर में वीकेंड की आड़ में चल रही शराब पार्टियों पर रायपुर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने खुद देर रात शहर के VIP रोड क्षेत्र में कई कैफे और रेस्टोरेंटों पर छापेमारी की। इस दौरान कई जगहों से अवैध शराब बरामद हुई और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी संतोष सिंह ने माना थाना, मंदिरहसौद थाना, तेलीबांधा थाना और न्यू राजेन्द्र नगर थाना इलाकों के होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंटों में सघन चेकिंग की। इस दौरान पिन्टू ढाबा, पाजी द पिंड, सरदार द किचन, द लिविंग रूम कैफे, एरिया 36 रेस्टॉरेंट, द बर्न हाउस कैफे जैसे कई जगहों पर छापेमारी की गई।

एसएसपी के अलावा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक उरला मणीशंकर चंद्रा ने भी अलग-अलग टीमों के साथ व्ही.आई.पी. रोड स्थित रेस्टोरेंटों और कैफे का मुआयना किया।

इस दौरान, द लिविंग रूम कैफे (तेलीबांधा थाना), एरिया 36 रेस्टॉरेंट और कैफे (माना थाना), द बर्न हाउस कैफे (माना थाना) में निर्धारित समय से अधिक समय तक कैफे संचालित करते और शराब बेचते हुए पाए गए। इन सभी जगहों के मैनेजर और मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें  राज्य सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 07 से बढ़ाकर 52 लघु वनोपजों की कर रही खरीदी

पुलिस ने अवैध शराब और हुक्का के साथ गिरफ्तार लोगों पर आबकारी एक्ट, कोटपा एक्ट और प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

रायपुर पुलिस ने इस कार्रवाई को ‘निजात अभियान’ नाम दिया है। यह अभियान शहर में अवैध गतिविधियों और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए शुरू किया गया है।

रायपुर पुलिस का ‘निजात अभियान’ – क्या यह सफल होगा?

यह देखना दिलचस्प होगा कि रायपुर पुलिस का यह अभियान शहर में कितना प्रभावी साबित होता है। क्या यह अभियान शहर में अवैध शराब की बिक्री और हुक्का बारों को बंद करने में सफल होगा? इस सवाल का जवाब आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

लेकिन एक बात तो साफ़ है, रायपुर पुलिस ने इस अभियान के ज़रिए यह साफ़ संदेश दिया है कि वह शहर में किसी भी तरह की अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगी।