अंबिकापुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी: पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान
अंबिकापुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी: पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

अंबिकापुर शहर में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने और असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक सघन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक सरगुजा योगेश पटेल के निर्देशों के तहत देर शाम शहरी थाना क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग और पैदल गस्त पर निकले।

इस अभियान का उद्देश्य असामाजिक तत्वों पर नकेल कसना था। पुलिस ने सुनसान तालाबों, ठेलों और अन्य खुले स्थानों पर शराब पीने वालों की जाँच की। साथ ही संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल आरोपियों, निगरानी बदमाशों और गुंडा बदमाशों की भी सख्ती से जाँच की गई। देर रात तक खुली दुकानों को समय पर बंद करवाने के लिए भी निर्देश दिए गए थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ढिल्लों ने रक्षित केंद्र पहुँचकर पुलिस टीम को ब्रीफ किया और उन्हें कर्तव्य के लिए रवाना किया। मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग और पैदल गस्त के दौरान 64 से अधिक पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों ने शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। इसके तहत गुंडा बदमाशों और निगरानी बदमाशों की चेकिंग की गई। उन्हें किसी भी आपराधिक गतिविधि में शामिल होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल आरोपियों से भी सख्ती से पूछताछ की गई और उन्हें आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत दी गई।

इसे भी पढ़ें  जशपुर की 'लखपति दीदी' : बिहान योजना ने कैसे बदली लीलावती बाई की ज़िंदगी?

पुलिस टीम ने देर रात तक खुली दुकानों के संचालकों को कड़ी समझाइश दी और उन्हें समय पर दुकान बंद करने को कहा। साथ ही देर रात तक अकारण घूम रहे युवकों से भी सघन पूछताछ की गई और उन्हें कड़ी चेतावनी दी गई। चेकिंग अभियान के दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आमित पटेल, थाना कोतवाली, थाना गांधीनगर और थाना मणिपुर के पुलिस अधिकारी/कर्मचारी भी शामिल रहे।

यह सघन चेकिंग अभियान अंबिकापुर शहर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह असामाजिक तत्वों को एक सन्देश देता है कि पुलिस अपराधियों को बख्शेगी नहीं। पुलिस का कहना है कि वे शहर में सुरक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और ऐसे अभियान आगे भी चलाते रहेंगे।