अंबिकापुर में शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज की धर्म सभा: 22 परिवारों ने किया हिन्दू धर्म में वापसी
अंबिकापुर में शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज की धर्म सभा: 22 परिवारों ने किया हिन्दू धर्म में वापसी

अंबिकापुर में एक भावपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहाँ शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज की धर्म सभा में 22 परिवारों ने हिन्दू धर्म में वापसी की। ये परिवार पहले हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए थे, लेकिन अब अपने मूल धर्म में वापस लौट आए हैं। यह घर वापसी कार्यक्रम लखनपुर, सीतापुर और मैनपाट ब्लॉक के परिवारों ने किया।

इस कार्यक्रम का नेतृत्व प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने किया। शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने इस अवसर पर कहा, “यह घर वापसी कार्यक्रम हमारे समाज की एकता और धर्म के प्रति समर्पण का प्रतीक है।” इस कार्यक्रम में विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और घर वापसी करने वाले परिवारों का स्वागत किया।

शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज कई वर्षों से गौ हत्या एवं धर्मान्तरण के विरुद्ध अभियान चला रहे हैं। उन्होंने इस आंदोलन का नारा दिया है – “हर हिन्दू सेना हो, हर हिन्दू सनातनी हो“। उन्होंने अपनी बात बेबाकी से रखी और केंद्र सरकार से गौ हत्या एवं धर्मान्तरण के विरुद्ध कठोरतम कानून लाने का आह्वान किया।

इसे भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ में फूलों की खेती से किसानों की आमदनी में हो रहा है इजाफा!

यह घर वापसी कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण संदेश देता है – अपने धर्म और संस्कृति को अपनाना और उसे संजोना कितना महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम से साफ है कि लोग अपने मूल धर्म की तरफ वापस लौट रहे हैं और समाज में एकता और सद्भाव को बढ़ावा देना चाहते हैं।