Fraud
Fraud

बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर के चलगली थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां ग्रामीणों से करोड़ों रुपए की ठगी की गई है! पैसा डबल करने के लालच में लोग अपने सपने भी गंवा बैठे. 30 गांव के ग्रामीणों ने इस लालच के जाल में फंसकर प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा तक दे दिया! 50 से ज़्यादा पीड़ितों ने चलगली थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़ितों के अनुसार, ANTOFAGASTA नाम के एक ऐप के माध्यम से लोगों को पैसा डबल करने का झांसा दिया गया. ग्रामीणों ने अपने जीवन भर की कमाई, अपनी धान की फसल और प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा भी इस लालच में गंवा दिया!

एक ग्रामीण बताते हैं, “हम लोगों ने सोचा था कि हमारे जीवन बदल जाएंगे, हम अपने बच्चों का भविष्य संवार पाएंगे. लेकिन, हमें इस झांसे में फंसा दिया गया. अब हम बेबस हैं, हमारी सारी मेहनत पानी में बह गई. “

इसे भी पढ़ें  कवर्धा: नाबालिग अपहरण का खुलासा, आरोपी मोहित निर्मलकर लखनऊ से गिरफ्तार

इस मामले में, चलगली थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने इस ठगी के पीछे के अपराधियों को पकड़ने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं.

यह मामला एक बार फिर हमें सतर्क करता है कि ऐसे लालच के झांसे में न फंसें. पैसा डबल करने के किसी भी वादे पर विश्वास करने से पहले, ज़रूर सतर्क हो जाएं और अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें.

हमें आशा है कि पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करेगी और अपराधियों को सजा मिलेगी.