रायपुर पुलिस ने सिंथेटिक ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया, 4 गिरफ्तार!
रायपुर पुलिस ने सिंथेटिक ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया, 4 गिरफ्तार!

रायपुर में निजात अभियान के तहत पुलिस ने सिंथेटिक ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट और थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की गई।

पुलिस ने कमल विहार सेक्टर 04 चौक ऑक्सिजोन के पास से एम.डी.एम.ए. ड्रग्स रैकेट के आरोपियों शुभम सोनी, अभिषेक साहू, सोनू अग्रवाल और रायपुर में सप्लायर आर्यन ठाकरे को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 04 पैकेट चरस, 98 नग एम.डी.एम.ए टैबलेट, 65 ग्राम एम.डी.एम.ए ड्रग्स (कोकीन), 01 नग पिस्टल मय मैगजीन, 02 नग स्मार्ट मोबाईल फोन, 01 नग इलेक्ट्रोनिक तौल मशीन, 100 नग खाली कैप्सूल एवं 100 नग प्लास्टिक का कैप्सूल कवर एवं नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 16,00,000/- रूपये जप्त किए।

आरोपियों के खिलाफ थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 735/24 धारा 21बी नारकोटिक एक्ट 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रायपुर से हिमाचल प्रदेश तक का सफर

पुलिस ने आर्यन ठाकरे से पूछताछ में पता चला कि वह कसोल हिंमाचल प्रदेश स्थित होटल एप्पल पाई के संचालक अमनदीप सिंह छाबड़ा से एम.डी.एम.ए. ड्रग्स खरीदता था और उसे रायपुर लाकर अभिषेक साहू को देता था।

इसे भी पढ़ें  रायपुर पुलिस ने चोरी के 6 वाहन किए बरामद, 3 नाबालिग गिरफ्तार

इस मामले में एम.डी.ड्रग्स के ट्रेल में संलिप्त आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम को मनाली, कसोल हिमांचल प्रदेश भेजा गया। टीम ने कसोल हिमांचल प्रदेश में लगातार कैम्प करके आरोपी अमनदीप सिंह छाबड़ा को पकड़ा।

आरोपी अमनदीप सिंह छाबड़ा ने बताया कि हिमांचल प्रदेश कसोल में बेस्ट एवं मस्ट नामक दुकान (हुक्का पॉट बिक्री करने वाली) के संचालक अशोक यादव उसे चरस और दिल्ली निवासी नाइजीरियन मूल के मिस्टर इनोसेंट उसे एम.डी.एम.ए एवं एम.डी. ड्रग्स सप्लाई करते थे।

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ मास्टरमाइंड

पुलिस ने अशोक यादव को कसोल से पकड़ा। एक और टीम को दिल्ली भेजा गया, जहाँ टीम ने मिस्टर इनोसेंट ओलोचुकु को उत्तम नगर में एम.डी.एम.ए ड्रग्स के साथ रंगे हाथ पकड़ा।

पूछताछ में तीनों आरोपियों ने एम.डी.एम.ए./एम.डी. ड्रग्स के रैकेट में शामिल होने की बात स्वीकार की। मिस्टर इनोसेंट के कब्जे से 124 ग्राम एम.डी.ड्रग्स (जिसका खुदरा मूल्य 25,00,000/- रूपये था) और 01 नग मोबाईल फोन जब्त किया गया।

इसे भी पढ़ें  नए वर्ष के पहले दिन- दो नए अभियान की शुरूआत

इस पूरे मामले में गिरफ्तार आरोपियों में अमनदीप सिंह छाबड़ा (24 साल, रायपुर), अशोक यादव (30 साल, मुंगेली छ.ग.) और मिस्टर इनोसेंट ओलोचुकु (33 साल, दिल्ली) शामिल हैं।

पुलिस ने इस पूरे रैकेट को तोड़ने के लिए बड़ी कार्रवाई की है और यह कार्रवाई सिंथेटिक ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में एक बड़ी जीत मानी जा रही है।