लखनपुर में जमीन विवाद: लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हुई जमकर मारपीट, 3 घायल
लखनपुर में जमीन विवाद: लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हुई जमकर मारपीट, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुन्नी चौकी के सुदूर वनांचल क्षेत्र ग्राम पटपुरा में सरकारी जमीन पर काबिज को लेकर दो गुटों के बीच हुई जमकर मारपीट ने एक बार फिर से हिंसा का तांडव दिखाया है। इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राकेश यादव, भोला यादव, सुखी यादव, पारस रजवाड़े, कमलेश साहू दो ट्रैक्टर लेकर सरकारी जमीन पर जोताई कर रहे थे। तभी बेगन, पुनाई, सुशीला, रीना बाई, राधीना, सलिता ने जोताई को लेकर आपत्ति जताई और उसे रोकने की कोशिश की। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि सुखी यादव, राजेश यादव और उनके साथी लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी लेकर बेगन, पुनाई, सुशीला, रीना बाई, राधीना, सलिता समेत सभी पर हमला बोल दिया। इस हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। यह मामला एक बार फिर से सरकारी जमीन पर कब्जा करने की होड़ और स्थानीय विवादों को उजागर करता है, जो छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में आम बात है।

इसे भी पढ़ें  रायपुर में दही हांडी उत्सव की धूम, CM साय ने फोड़ी हांडी, कहा- "अन्याय के खिलाफ लड़ना सबसे बड़ा धर्म"

ऐसी घटनाएं न केवल लोगों के बीच तनाव पैदा करती हैं, बल्कि कानून व्यवस्था में भी खलल डालती हैं। पुलिस को ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को कड़ी सजा दिलानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।