भिलाई में गौरव पेट्रोल पंप सील, 16 लाख से ज़्यादा संपत्तिकर नहीं चुकाया!
भिलाई में गौरव पेट्रोल पंप सील, 16 लाख से ज़्यादा संपत्तिकर नहीं चुकाया!

भिलाई में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, नगर पालिक निगम ने गौरव पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। ये कार्रवाई आयुक्त बजरंग दुबे के आदेश पर की गई, क्योंकि पेट्रोल पम्प पिछले 11 सालों से संपत्तिकर और अन्य करों की राशि निगम कोष में जमा नहीं कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक, गौरव पेट्रोल पंप वैशाली नगर के ओम शांति ओम चैंक के पास स्थित है और 2011-12 से लगातार निगम के नियमों को ताक पर रख रहा था। कई बार नोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पम्प ने लगभग 16,36,934 रुपए की राशि नहीं चुकाई।

जब ये बात आयुक्त दुबे के संज्ञान में आई, तो उन्होंने नगर निगम अधिनियम की धारा 175 के तहत पेट्रोल पंप को सील करने का आदेश दिया। जोन राजस्व अधिकारी जे.पी. तिवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुँचे और पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया। पेट्रोल पंप के मालिकों की तरफ से आनाकानी करने की कोशिश की गई, लेकिन आयुक्त दुबे के आदेश के आगे उन्हें झुकना पड़ा।

इसे भी पढ़ें  कवर्धा में त्रासदी: रानी दहरा जलप्रपात में डूबा डिप्टी सीएम का भांजा

यह कार्रवाई उन सभी लोगों के लिए एक सबक है जो नगर निगम के नियमों को नज़रअंदाज़ करते हैं। निगम ने स्पष्ट किया है कि जो भी बकायादार संपत्तिकर की राशि जमा नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। समय अवधि के अंतर्गत संपत्तिकर की राशि जमा करना सभी के लिए अनिवार्य है।