5600 करोड़ की कोकीन, कांग्रेस कनेक्शन: 'मोहब्बत की दुकान' में नशे का सामान?
5600 करोड़ की कोकीन, कांग्रेस कनेक्शन: 'मोहब्बत की दुकान' में नशे का सामान?

दिल्ली में 5,600 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद होने के बाद से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। इस मामले में मुख्य आरोपी तुषार गोयल, ‘इंडियन यूथ कांग्रेस’ के RTI सेल के पूर्व चीफ हैं। यह खुलासा करते हुए कि राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ में नफरत के बाद अब नशे का सामान भी मिल रहा है, बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

तुषार गोयल, जो ‘डिक्की गोयल’ के नाम से सोशल मीडिया पर सक्रिय थे, कांग्रेस नेताओं के साथ अपनी कई तस्वीरें शेयर करते थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की जांच में यह बात सामने आई कि वह 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल के चेयरमैन थे।

इस मामले के तार दुबई से भी जुड़े हुए हैं, जहां एक बड़े कारोबारी को कोकीन का बड़ा सप्लायर माना जा रहा है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, तुषार गोयल, जो वसंत विहार का रहने वाला है, दिल्ली में इस ड्रग सिंडिकेट का सरगना था। उसके पिता का पहाड़गंज और दरियागंज में पब्लिकेशन का बड़ा कारोबार है। तुषार 40 साल का है, पढ़ा-लिखा है और लग्जरी लाइफ जीने का शौकीन है। उसके पास बेइंतहा पैसा है।

इसे भी पढ़ें  हरिद्वार की टीम ने जीता राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी प्रतियोगिता का खिताब!

तुषार गोयल के साथ हमेशा एक साथी हिमांशु भी रहता था, जो इस काम में उसका साथी था। औरंगजेब माल लाने-ले जाने का काम करता था। कोकीन की खेप जिस गोदाम से मिली है, उसका मालिक तुषार गोयल ही है।

यह मामला कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है और सवाल उठ रहे हैं कि पार्टी की तरफ से इस मामले में क्या कार्रवाई की जाएगी। क्या राहुल गांधी अपनी ‘मोहब्बत की दुकान’ से नशे का सामान हटाने के लिए कोई कदम उठाएंगे?