बिलासपुर: बकरियों की चोरी से हड़कंप, किसान परेशान!
बिलासपुर: बकरियों की चोरी से हड़कंप, किसान परेशान!

बिलासपुर के सिरगिट्टी इलाके में चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में हरदीकला टोना गांव के किसान संतोष यादव के घर से 6 बकरियां और 2 बकरे चोरी हो गए। संतोष यादव, जो एक किसान हैं और बकरी पालन भी करते हैं, मंगलवार रात को अपनी बकरियों को बाड़े में बंद करके सो गए थे। लेकिन जब वे रात में जागे तो उन्होंने देखा कि बाड़े का ताला टूटा हुआ है और 8 बकरियां और बकरे गायब हैं। इस घटना से संतोष यादव बेहद परेशान हैं। उन्होंने इस घटना की शिकायत सिरगिट्टी थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

यह पहली बार नहीं है जब बिलासपुर के आसपास के इलाकों में बकरी चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। पिछले कुछ समय में कोरबा के ग्राम पोड़ी-उपरोड़ा और पाली विकासखंड में भी ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। किसानों की ओर से चोरी को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है। वे अपनी बकरियों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं। पुलिस से मांग है कि वे चोरों को जल्द से जल्द पकड़ें ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

इसे भी पढ़ें  मुख्यमंत्री श्री साय करेंगे वृद्धजनों का सम्मान, सूरजपुर में 159 विकास कार्यों का लोकार्पण!

इस घटना से हमें एक बात तो सिखने को मिलती है कि अपनी सुरक्षा हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए। चाहे वो हमारा घर हो या हमारा पशुधन। हर समय सतर्क रहना जरूरी है। अपने आस-पास होने वाली घटनाओं पर नज़र रखें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में पुलिस को सूचित करें।