arrested
arrested

जांजगीर की पुलिस ने एक दिल दहला देने वाले मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये मामला जांजगीर सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पेंड्री का है, जहां एक युवक ने कर्ज ना चुका पाने के चलते आत्महत्या कर ली थी।

जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम अमन कौशिक था और उसने अनुराग राठौर और अंशुल गुहा नाम के दो लोगों को करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपए उधार दिए थे। जब अमन ने अपना पैसा वापस मांगा तो आरोपियों ने उसे टालना शुरू कर दिया।

मामला तब और भी गंभीर हो गया जब आरोपियों ने अमन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस प्रताड़ना से परेशान होकर अमन ने आत्महत्या कर ली।

अमन के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद, पुलिस ने 30 सितंबर को अनुराग राठौर और अंशुल गुहा को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें  भिलाई: नशे में धुत ट्रक चालक की लापरवाही से कोरियर कंटेनर पलटा

ये घटना एक सख्त संदेश देती है कि कर्ज ना चुका पाने पर लोगों को इस तरह से परेशान नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, समस्या का हल निकालने के लिए आपसी बातचीत का सहारा लेना चाहिए।

यह घटना हम सभी को याद दिलाती है कि आर्थिक तंगी के समय में लोगों की मदद करना कितना ज़रूरी है। हमारे आसपास जो भी ज़रूरतमंद हैं, उनकी मदद करना हम सबका कर्तव्य है।