छत्तीसगढ़ के किसानों के खाते में पहुँचे PM किसान सम्मान निधि की 18वीं किश्त के 566 करोड़ रुपए!
छत्तीसगढ़ के किसानों के खाते में पहुँचे PM किसान सम्मान निधि की 18वीं किश्त के 566 करोड़ रुपए!

छत्तीसगढ़ के किसानों के बैंक खातों में खुशियों की बारिश! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के वाशिम जिले से देश के करीब 9 करोड़ 40 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किश्त भेजी, जिससे उनके बैंक खातों में 20 हजार करोड़ रुपए से ज़्यादा की राशि ट्रांसफर हुई।

इस खुशी के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भी वर्चुअली मौजूद रहे। उन्होंने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान से इस कार्यक्रम में भाग लिया और बताया कि छत्तीसगढ़ के 24 लाख 98 हजार से ज़्यादा किसानों को 566 करोड़ 77 लाख रुपए से ज़्यादा की राशि मिली है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का इस योजना के लिए धन्यवाद दिया और प्रदेश के किसानों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री साय ने बताया कि 17वीं किश्त के मुकाबले इस बार 66 हजार 485 ज़्यादा किसान इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि है और यह दर्शाता है कि भारत के कृषि क्षेत्र में तेज़ी से प्रगति हो रही है। किसानों को मिल रहे ये लाभ प्रधानमंत्री मोदी के किसान-हितैषी कार्यक्रमों का प्रमाण हैं।

इसे भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ के युवाओं ने सीखा जैवविविधता का महत्व, 30 दिवसीय पैराटैक्सोनॉमी कोर्स का समापन

साय ने कहा कि 18वीं किश्त के अंतर्गत 2 लाख 49 हजार 867 वन-पट्टा धारक किसानों और 30 हजार 408 पीवीटीजी योजना के लाभार्थी किसानों को भी यह राशि मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ‘जय जवान – जय किसान’ के नारे को साकार किया जा रहा है।