रायगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई: 135 लीटर महुआ शराब और 760 किलो लाहन जब्त
रायगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई: 135 लीटर महुआ शराब और 760 किलो लाहन जब्त

रायगढ़ में अवैध शराब के निर्माण और बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशों पर आबकारी विभाग ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। आबकारी उपनिरीक्षक संतोष नारंग की टीम ने ग्राम-बिलासखार, थाना-पूँजीपथरा में एक छापेमारी करते हुए कुरकुट नदी के किनारे एक अवैध शराब निर्माण स्थल का पता लगाया।

छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से 135 लीटर महुआ शराब और 760 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त किया। यह महुआ शराब प्लास्टिक डिब्बों, जरिकेन और एल्युमीनियम बर्तनों में भरी हुई थी। जब्त की गई शराब का बाजार मूल्य लगभग 27,000 रुपये बताया जा रहा है।

इसके अलावा, 19 प्लास्टिक की बोरियों में रखे गए 760 किलो महुआ लाहन भी जब्त किए गए। लाहन का बाजार मूल्य 38,000 रुपये बताया गया है।

कुल मिलाकर, छापेमारी में 65,000 रुपये मूल्य की अवैध शराब और लाहन जब्त किया गया। मदिरा बनाने के बर्तन परिवहन योग्य नहीं होने के कारण मौके पर ही नष्ट कर दिए गए।

इसे भी पढ़ें  तनपुर: मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के घर गूंजी किलकारी, "छोटो सो मेरो मदन गोपाल"

इस मामले में, अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत गैर जमानतीय धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इस कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक जितेश नायक, आबकारी आरक्षक तुलेश्वर राठौर, लाकेश नेताम, राजेश्वर सिंह ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, भेखराम पटेल और वाहन चालक वेदराम साहू का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यह घटना यह साबित करती है कि रायगढ़ प्रशासन अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है और किसी भी तरह के गैर-कानूनी काम को बर्दाश्त नहीं करेगा।