रायपुर में गांजा तस्करी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार!
रायपुर में गांजा तस्करी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार!

रायपुर के रेलवे स्टेशन रोड में चलते-फिरते गांजा बेचते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रेलवे स्टेशन रोड काली मंदिर के पास गुढियारी में तीन व्यक्ति एक सफेद रंग की एक्टीवा (CG 04 ND 3066) में गांजा रखे हुए हैं। इनमें से एक व्यक्ति सफेद शर्ट और स्काई ब्लू पेंट पहना था, जो उड़ीसा से काले और नीले रंग के दो बैग में गांजा लाया था। अन्य दो व्यक्तियों में से एक पीले रंग की टी-शर्ट और स्काई ब्लू पेंट पहने हुए था, जबकि दूसरा व्यक्ति छिंटदार फुल शर्ट और मटमैला रंग का पेंट पहने हुए था। ये तीनों व्यक्ति गांजा खरीद-फरोख्त कर रहे थे।

इस सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी गुढियारी को सूचना की तस्दीक करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। मुखबिर की बताई गई जगह पर जाकर पुलिस ने छापेमारी की। मुखबिर की बताई हुई पहचान के अनुसार, रेलवे स्टेशन काली मंदिर के पास सड़क किनारे एक सफेद रंग की एक्टीवा के पास तीन व्यक्ति मिले। जब उनसे नाम पूछा गया, तो उन्होंने अपना नाम प्रदीप द्विवेदी (32 साल, ग्राम कसरूपडा, थाना केसिंगा, भवानी पाटना, उड़ीसा), उधव ताण्डी (20 साल, शिव मंदिर मयुर क्लब के पास पण्डरी, थाना सिविल लाईन, जिला रायपुर) और शुभम शर्मा (30 साल, शिकारपुरी धर्मशाला, समता कालोनी, थाना आजाद चौक, जिला रायपुर) बताया।

इसे भी पढ़ें  मुख्यमंत्री श्री साय का कलेक्टर्स को निर्देश: जनता की सेवा हो सर्वोच्च प्राथमिकता

प्रदीप द्विवेदी के बैग में टेप से लिपटा हुआ गांजा मिला, जिसे वह अवैध रूप से बेचने के लिए रखे हुए था। साथ ही, उसने बताया कि वह अपने साथ खड़े दो अन्य व्यक्तियों के साथ गांजा बिक्री का सौदा कर रहा था। उधव ताण्डी के पास नीले रंग के बैग में टेप से लिपटे हुए दो पैकेट गांजा मिले, जिसे वह प्रदीप द्विवेदी से अवैध रूप से खरीदने के लिए सौदा कर रहा था। शुभम शर्मा के पास एक्टीवा के डिक्की में टेप से लिपटा हुआ गांजा का एक पैकेट मिला, जिसे वह प्रदीप द्विवेदी से अवैध रूप से खरीदने के लिए सौदा कर रहा था।

आरोपियों के कब्जे से अवैध रूप से 12 किलो 383 ग्राम गांजा (क़ीमत 2,45,000/- रुपये) और एक मोटरसाइकिल एक्टीवा (क़ीमत 40,000/- रुपये) कुल मिलाकर 2,85,000/- रुपये का माल ज़ब्त किया गया। आरोपियों के विरुद्ध थाना गुढियारी में अपराध क्रमांक 626/24 धारा 20(ख) NDPS Act का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

इसे भी पढ़ें  कोरबा-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस में आग: यात्रियों में मचा हड़कंप

गिरफ्तार आरोपी

  • प्रदीप द्विवेदी पिता चंद्रबदन द्विवेदी उम्र 32 साल पता ग्राम कसरूपडा थाना केसिंगा जिला भवानी पटना उड़ीसा
  • उधव ताण्डी पिता अजित ताण्डी उम्र 20 साल पता शिव मंदिर मयुर क्लब के पास पण्डरी थाना सिविल लाईन जिला रायपुर।
  • शुभम शर्मा पिता स्व. केदार नाथ शर्मा उम्र 30 साल पता शिकारपुरी धर्मशाला समता कालोनी थाना आजाद चौक जिला रायपुर।

यह घटना बताती है कि कैसे पुलिस मुखबिरों की सूचना पर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यह कानून को धता बताने वालों के लिए एक कड़ा संदेश है।