पुलिस अधिकारी पंकज कुमार पटेल को मिली बड़ी पदोन्नति, कबीरधाम में बने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक!
पुलिस अधिकारी पंकज कुमार पटेल को मिली बड़ी पदोन्नति, कबीरधाम में बने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक!

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में खुशियों का माहौल है! पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (पंडरिया) पंकज कुमार पटेल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आ.) के पद पर पदोन्नत किया गया है। ये पदोन्नति छत्तीसगढ़ शासन गृह (पुलिस) विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर द्वारा जारी योग्यता सूची के अनुसार की गई है।

पंकज कुमार पटेल को ये पदोन्नति 09 अक्टूबर 2024 को राजनांदगाँव में आयोजित एक समारोह में प्रदान की गई। पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगाँव रेंज राजनांदगाँव दीपक कुमार झा ने पटेल को उनके कंधे पर बैच लगाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदोन्नत किया। साथ ही, पुलिस महानिरीक्षक ने पटेल को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

पंकज कुमार पटेल मार्च 2022 से कबीरधाम जिले में पदस्थ थे। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के रूप में उन्होंने कबीरधाम जिले में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने विभिन्न वी.आई.पी. ड्यूटी, लाइन ऑर्डर ड्यूटी, और विधानसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का बेहतर तरीके से पालन किया। साथ ही, पटेल ने अपने साथी पुलिस अधिकारियों और जिले के आम नागरिकों के साथ भी बेहतर संबंध स्थापित किए।

इसे भी पढ़ें  बिलासपुर: गुरु घासीदास सेवादार संघ का समर्थन, सतनामी समाज में गुरु प्रथा खत्म करने की उठी मांग

पटेल की पदोन्नति के बाद उन्हें फिर से कबीरधाम जिले में ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है। उनकी इस पदोन्नति पर कबीरधाम जिला के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ जिले के नागरिकों में भी खुशी का माहौल है। कबीरधाम जिला के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र बघेल, और अन्य पुलिस अनुविभागीय अधिकारी, थाना/चौकी प्रभारियों ने पटेल को पुष्पगुच्छ और मिष्ठान खिलाकर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।