कोरबा में मिलावट का खेल! जियो मार्ट सहित कई दुकानों के खाद्य पदार्थों के नमूने फेल
कोरबा में मिलावट का खेल! जियो मार्ट सहित कई दुकानों के खाद्य पदार्थों के नमूने फेल

कोरबा में त्योहारी सीजन के दौरान मिलावट की शिकायतों पर खाद्य औषधि प्रशासन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने जियो मार्ट सहित कई दुकानों पर छापा मारकर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए. जांच में पता चला कि जियोमार्ट के ऑर्गेनिक बेसन, के अलावा कई अन्य दुकानों के खाद्य पदार्थों के नमूने फेल हो गए. विभाग अब इन मामलों में आगे की कार्रवाई करने जा रहा है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि त्योहारों के सीजन में खरीदी के दौरान मिलावट की शिकायतें बढ़ जाती हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. खाद्य औषधि प्रशासन विभाग ने मिठाई, आटा, बेसन, मैदा, तेल जैसे खाद्य पदार्थों की जांच शुरू कर दी है.

विभाग के अधिकारी विकास भगत ने बताया कि हाल ही में कुछ नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है जिसमें जियो मार्ट के अलावा कुछ और दुकानों के खाद्य पदार्थों के नमूने फेल हुए हैं. विभाग जल्द ही इन मामलों में आगे की कार्रवाई करेगा.

इसे भी पढ़ें  समता एक्सप्रेस: भरी हुई, वंदे भारत: खाली! क्यों है ये विरोधाभास?

ये तो हुई कोरबा की बात. लेकिन, ये समस्या सिर्फ कोरबा की नहीं है. पूरे देश में त्योहारों के सीजन में मिलावट का खेल चलता है. ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है. जब भी आप खाद्य पदार्थ खरीदें, तो उसकी गुणवत्ता का ध्यान रखें. अच्छी और विश्वसनीय दुकानों से ही सामान खरीदें.

अगर आप मिलावट की शिकायत करते हैं, तो आप खाद्य औषधि प्रशासन विभाग से संपर्क कर सकते हैं.