छत्तीसगढ़ को मिला 6070 करोड़ रुपये का तोहफा! विकास के लिए मिली नई उड़ान
छत्तीसगढ़ को मिला 6070 करोड़ रुपये का तोहफा! विकास के लिए मिली नई उड़ान

छत्तीसगढ़ के विकास की कहानी में एक नया अध्याय जुड़ गया है! केंद्र सरकार ने राज्य को कर हस्तांतरण के तहत 6070 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि स्वीकृत की है। ये राशि प्रदेशवासियों के लिए एक सच्चा तोहफा है, खासकर त्योहारों के मौके पर।

इस खबर की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “यह राशि छत्तीसगढ़ के विकास को और गति देगी। राज्य के वित्तीय संसाधन मजबूत होंगे, जिससे हमारी विकास परियोजनाएं तेजी से पूरी हो सकेंगी। जनकल्याण के कार्यों में भी तेजी आएगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारी डबल इंजन सरकार छत्तीसगढ़ में लगातार प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर रही है। यह राशि हमारे प्रयासों को और मजबूत करेगी।”

इस राशि से छत्तीसगढ़ सरकार विकास कार्यों को और तेज गति से आगे बढ़ा पाएगी। नए स्कूल, अस्पताल, सड़कें और अन्य बुनियादी ढांचा बनाने में मदद मिलेगी। इससे छत्तीसगढ़ में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और प्रदेश का विकास और तेजी से होगा।

इसे भी पढ़ें  नगरीय प्रशासन मंत्री ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

यह राशि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए एक बड़ा कदम है, जो प्रदेशवासियों के लिए बेहतर भविष्य की ओर ले जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।