बिलासपुर में एक साल से फरार ठग गिरफ्तार: ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 1.38 करोड़ रुपये की ठगी
बिलासपुर में एक साल से फरार ठग गिरफ्तार: ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 1.38 करोड़ रुपये की ठगी

बिलासपुर में एक साल से फरार चल रहे ठगी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान हेमंत कुमार दुबे (53) के रूप में हुई है। इस मामले में बसंत पाण्डेय ने 20 सितंबर 2023 को शिकायत दर्ज कराई थी। पाण्डेय ने बताया कि कपिल दुबे और उसके परिवार से उनका पुराना परिचय था। कपिल दुबे और उसके परिवार ने पाण्डेय को ऑनलाइन ट्रेडिंग में आकर्षक मुनाफा देने का झांसा दिया था। इस झांसे में आकर पाण्डेय ने कुल 1,38,72,005 रुपये की राशि जमा कराई। लेकिन, समय पर पैसे वापस नहीं मिलने पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

थाना सरकंडा की पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच शुरू कर दी। तकनीकी साक्ष्य और मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस को पता चला कि आरोपी नवरात्रि मनाने के लिए बिलासपुर आ रहा है। इस पर थाना प्रभारी निरीक्षक तोपसिंह नवरंग के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने आरोपी को उसके घर कतियापारा में घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में हेमंत दुबे ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया। उसे विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें  बलौदाबाजार नगरपालिका चुनाव: मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन, जानें दावा-आपत्ति की प्रक्रिया

इस घटना के बाद पुलिस ने अन्य ठगों को चेतावनी दी है कि धोखाधड़ी के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना एक बार फिर सावधानी बरतने की जरूरत बताती है। ऑनलाइन ट्रेडिंग या किसी भी तरह के निवेश में सावधानी बरतना जरूरी है। किसी भी व्यक्ति या संस्थान पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए। अगर आपको कोई संदेह हो तो तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं।