राजनांदगांव: 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से धरती माँ को सम्मान
राजनांदगांव: 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से धरती माँ को सम्मान

राजनांदगांव के कृषि विज्ञान केन्द्र सुरगी परिसर में एक विशेष पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका नाम था ‘एक पेड़ मां के नाम’। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष गीता घासी साहू, कलेक्टर संजय अग्रवाल, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष सचिन बघेल, कोमल सिंह राजपूत, सांसद प्रतिनिधि बिसेसर साहू, सरपंच आनंद साहू, और चंद्रकृत साहू जैसे गणमान्य व्यक्तियों ने पौधे लगाकर इस अनूठे पहल का समर्थन किया।

इस अभियान का उद्देश्य लोगों को अपनी मां और धरती माँ के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए प्रेरित करना है। यह पहल बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग के खतरे से लड़ने और हमारे ग्रह के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम में फलदार और फूलदार उद्यानिकी पौधे लगाए गए, जो वातावरण को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

इस अवसर पर कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ. गुंजन झा, अंजली घृतलहरे, मनीष सिंह, आशीष शुक्ला, जितेन्द्र मेश्राम, मंजूलता मेरावी, किसान संगवारी, कृषक, और स्वसहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित थीं।

इसे भी पढ़ें  राजनांदगांव : ग्राम बोरी में उल्लासपूर्वक मनाया जा रहा वजन त्यौहार

हम सब जानते हैं कि पेड़ हमारे पर्यावरण के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। वे हमें ताजी हवा, छाया और फल प्रदान करते हैं। ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान जैसे पहल से हम सभी को अपने आस-पास के पर्यावरण को बेहतर बनाने और धरती माँ का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया जाता है।

आप भी ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में शामिल हो सकते हैं! अपने घर के आसपास, स्कूल में, या किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक पेड़ लगाएं और धरती माँ को सम्मान दें।