धमतरी में अफीम तस्करी का भंडाफोड़: दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार
धमतरी में अफीम तस्करी का भंडाफोड़: दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अंतरराज्यीय अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये तस्कर धमतरी के नहर नाका चौक सिहावा रोड पर लोगों को अफीम बेचने के लिए ग्राहक खोज रहे थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि ये लोग संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हैं, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन तस्करों को धर दबोचा।

पुलिस ने तस्करों के पास से एक काले रंग के बैग में रखे तीन पैकेट अफीम बरामद किए। ये पैकेट खाकी रंग के टेप से लिपटे हुए थे। अफीम का कुल वज़न 680 ग्राम था और इसकी कीमत 72000/- रूपये बताई जा रही है।

गिरफ्तार किए गए तस्करों की पहचान बाबूराम विश्नोई (59 वर्ष) और पेमा राम विश्नोई (55 वर्ष) के रूप में हुई है। ये दोनों राजस्थान के जोधपुर जिले के झवर थाना क्षेत्र के हेमनगर जोलियाली के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इन तस्करों के खिलाफ थाना सिटी कोतवाली धमतरी में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें  जशपुर में पुलिस की सतर्कता से पशु तस्करों का खेल बिगड़ा! 11 गौवंश बरामद, तस्कर फरार

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक राजेश मरई, सउनि. संतोषी नेताम, सायबर प्रभारी निरीक्षक सन्नी दुबे, आर. योगेश नाग, कृष्णा पाटिल, राजेश साहू, मुरली पटेल, जसवंत साहू, नीरज ठाकुर, टिकेश्वर नेताम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यह मामला धमतरी में अफीम तस्करी का एक बड़ा मामला है। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करके इन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इससे धमतरी में नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने में मदद मिलेगी।