धमतरी में नौकरी का झांसा देकर 17 लाख रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
धमतरी में नौकरी का झांसा देकर 17 लाख रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

धमतरी में पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो लोगों को पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। आरोपी आकाश चंद्राकर ने कई लोगों से 17 लाख 85 हजार रुपये की ठगी की थी।

यह मामला तब सामने आया जब तुलसी राम साहू और कुछ अन्य लोगों ने पुलिस को शिकायत की कि आकाश चंद्राकर ने उनसे आरक्षक भर्ती कराने का झांसा देकर पैसा लिया था, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। पुलिस ने धारा 420 भादवि के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

विवेचना के दौरान पुलिस ने पीड़ितों से बयान दर्ज किए और आरोपी द्वारा दिए गए इकरारनामा और चेक की प्रतियां हासिल कीं। आरोपी अपराध के बाद से फरार था और पुलिस ने उसके सिर पर 5000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

पुलिस ने आखिरकार आकाश चंद्राकर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि उसने कई लोगों से नौकरी का झांसा देकर 17 लाख 85 हजार रुपये लिए थे।

इसे भी पढ़ें  आंगनबाड़ी केंद्र में 2 घंटे बंद रही मासूम, कार्यकर्ता-सहायिका ताला लगाकर चली गईं

इस मामले में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरी.राजेश मरई, उनि. लक्ष्मीकांत शुक्ला, प्रआर.दिनेश तुरकाने, आरक्षक कुलदीप राजपूत ,साजिद अली का विशेष योगदान रहा।

आरोपी आकाश चंद्राकर, पिता ओमकार प्रसाद चंद्राकर, 33 वर्ष का है और महासमुंद जिले के परसवानी का रहने वाला है। हाल ही में वह दुर्ग जिले के श्यामनगर में रह रहा था।