रायपुर नगर निगम: सड़क पर गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई, 7700 रुपये का जुर्माना!
रायपुर नगर निगम: सड़क पर गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई, 7700 रुपये का जुर्माना!

रायपुर के नागरिकों को स्वच्छ और सुंदर शहर प्रदान करने के लिए रायपुर नगर पालिक निगम के आयुक्त श्री मिश्रा के निर्देश पर एक अभियान चलाया गया। इस अभियान का नेतृत्व अपर आयुक्त श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने किया और उपायुक्त स्वास्थ्य रमाकांत साहू, स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही, जोन 2 जोन कमिश्नर डॉक्टर आर. के. डोंगरे, और जोन 8 जोन कमिश्नर ए. के. हालदार की टीम ने जोन 2 एवं जोन 8 के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जोन 2 के देवेन्द्र नगर मुख्य मार्ग और जोन 8 के रायपुरा मुख्य मार्ग और टाटीबंध मुख्य मार्ग पर कचरा फैलाने वाले ठेलों और गुमटियों पर कार्रवाई की।

इस अभियान के दौरान, जोन 2 में 10 ठेलों और गुमटियों पर 3400 रुपये और जोन 8 में 23 ठेलों और गुमटियों पर 4300 रुपये का जुर्माना लगाया गया। स्थल निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि जोन 2 के देवेन्द्र नगर मुख्य मार्ग में 10 ठेले और गुमटियां और जोन 8 के रायपुरा मुख्य मार्ग और टाटीबंध मुख्य मार्ग में 11 ठेले और गुमटियां सड़क पर कचरा और गंदगी फैला रहे थे, जिसके कारण जन शिकायतें मिल रही थीं।

इसे भी पढ़ें  गौरेला पेंड्रा मरवाही में पुलिस ने रचा बड़ा काम: 1.6 क्विंटल गांजा जब्त, 5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार!

यह कार्रवाई नागरिकों को स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के लिए की गई। निगम ने सभी संचालकों को भविष्य में कचरा फैलाने से रोकने के लिए कड़ी चेतावनी दी है।

आप भी अपने शहर को साफ सुथरा रखने में अपना योगदान दे सकते हैं। कचरा हमेशा कूड़ेदान में डालें और अपने आसपास साफ सफाई रखें।