जगदलपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग: खिड़की टूटने से मचा हड़कंप!
जगदलपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग: खिड़की टूटने से मचा हड़कंप!

जगदलपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है. मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर दोपहर इंडिगो फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. यह फ्लाइट दोपहर 1 बजे जगदलपुर से रायपुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान के महज 12 मिनट बाद ही खिड़की टूटने के चलते आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी.

मिली जानकारी के अनुसार, फ्लाइट के एक हिस्से की खिड़की टूटने से यह आपात स्थिति उत्पन्न हुई. पायलट ने तत्काल सतर्कता दिखाते हुए फ्लाइट को सुरक्षित रूप से वापस एयरपोर्ट पर उतार लिया. यह लैंडिंग 1 बजकर 12 मिनट पर कराई गई. राहत की बात यह है कि फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एयरलाइंस की टीम द्वारा तकनीकी खराबी की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि फ्लाइट में 70 यात्री सवार थे.

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जब इंडिगो ने 70 यात्रियों में से कुछ को फ्लाइट टिकट के पैसे वापस किए, तो कुछ यात्रियों ने अगले दिन की फ्लाइट के लिए टिकट बुक करा लिया.

इसे भी पढ़ें  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर में करेंगे ध्वजारोहण

ऐसे में, आपातकालीन लैंडिंग के बाद इंडिगो फ्लाइट के यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या इंडिगो ने उड़ान से पहले फ्लाइट की सुरक्षा जांच की थी? क्या मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं? इस घटना से इंडिगो के सुरक्षा मानकों पर भी सवालिया निशान लग गया है. ऐसे में, इंडिगो को इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देनी चाहिए और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाने चाहिए.