छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के छात्र ने पंडित जवाहर लाल नेहरू उत्कर्ष योजना में जीता प्रथम स्थान!
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के छात्र ने पंडित जवाहर लाल नेहरू उत्कर्ष योजना में जीता प्रथम स्थान!

नारायणपुर जिले के ग्राम वाला, ग्राम पंचायत कोंगे, तहसील कोहकामेटा निवासी लच्छू राम नुरेटी, पिता कटिया राम नुरेटी, बालक आश्रम तोके विकासखण्ड ओरछा में कक्षा 5वीं का छात्र है। लच्छू राम ने आदिम जाति अनुसूचित जाति विकास विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित पंडित जवाहर लाल नेहरू उत्कर्ष योजना में शानदार प्रदर्शन करते हुए शिक्षा सत्र वर्ष 2024-25 में जे पी इंटरनेशनल कांकेर में चयन हासिल किया है।

इस योजना के तहत 5वीं कक्षा में अध्ययनरत जिले भर के छात्रों ने चयन परीक्षा में भाग लिया, जिसमें लच्छू राम नुरेटी ने अपनी मेहनत और लगन से जिले में प्रथम स्थान हासिल करके अपने संस्था का नाम रोशन किया। लच्छू राम की इस उपलब्धि से उनके परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल है।

अब लच्छू राम जे पी इंटरनेशनल कांकेर में 12वीं तक निःशुल्क शिक्षा प्राप्त करेंगे। छत्तीसगढ़ शासन उनकी शिक्षा का पूरा खर्च वहन करेगा। लच्छू राम ने इस सफलता के लिए छत्तीसगढ़ शासन और आदिम जाति कल्याण विभाग और आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त श्री बद्रीश कुमार सुखदेवे और अधीक्षक श्री बुधराम कुमेटी को धन्यवाद दिया।

इसे भी पढ़ें  भिलाई में डीजे प्रतिबंध के बाद भी गाड़ियों में डीजे बजाने का प्रयास, पुलिस ने की कार्रवाई

लच्छू राम की सफलता एक प्रेरणादायक कहानी है, जो बताती है कि मेहनत और लगन से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। लच्छू राम के जैसे कई और छात्रों को भी आगे आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए और अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।