दुर्ग में तीन आवेदकों को अनुकम्पा नियुक्ति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश
दुर्ग में तीन आवेदकों को अनुकम्पा नियुक्ति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

दुर्ग। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने राज्य शासन के मार्गदर्शी निर्देशों के तहत तीन आवेदकों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की है। ये तीनों आवेदक अब जिला कार्यालय दुर्ग में भृत्य के पद पर तीन साल की परिवीक्षा अवधि के लिए पदस्थ होंगे।

कार्यालय कलेक्टर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मधुबाला यादव, पिता स्व. संतोष कुमार यादव, ग्राम परसुली पोस्ट तुमाकला, तहसील धमधा, जिला दुर्ग को जिला कार्यालय दुर्ग में भृत्य के पद पर नियुक्त किया गया है। इसी तरह, हिमांशु यादव, पुत्र स्व. प्रकाश कुमार यादव, 75/2 पचरी पारा दुर्ग, तहसील व जिला दुर्ग को भी जिला कार्यालय दुर्ग में भृत्य के पद पर नियुक्त किया गया है।

तीसरे आवेदक, अभय राज भगत, पिता स्व. सिकंदर राम भगत, ग्राम दमगड़ा पोस्ट केराडीह, तहसील कुनकुरी, जिला जशपुर, वर्तमान पता ब्लाक नंबर 14 मकान नंबर 95 तीसरी बटालियन छ.ग.स.ब. अम्लेश्वर तहसील पाटन जिला दुर्ग को भी जिला कार्यालय दुर्ग में भृत्य के पद पर नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें  चाय की खेती से होने वाली आमदनी

इन सभी आवेदकों को नियुक्ति आदेश जारी होने के 15 दिन के भीतर अपने कर्तव्यों पर उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

अनुकम्पा नियुक्ति एक ऐसी योजना है जो उन परिवारों को राहत प्रदान करती है जिनके मुखिया का निधन हो गया हो। इस योजना के तहत, परिवार के किसी सदस्य को सरकारी सेवा में नियुक्त किया जाता है ताकि परिवार को आर्थिक सहारा मिल सके।

यह नियुक्ति इन तीनों आवेदकों के लिए एक अच्छी खबर है, और हम उम्मीद करते हैं कि वे अपने नए पदों पर सफल होंगे।